hindu, Religious, educational, horoscope, pujya madhuswara ,astha bhajan, Lord Krishna, Lord Shiva , lord Rama Hindu god,2018 new year ,wish,


pujya madhuswara hd image lord krishna

Breaking

LightBlog

Sunday 17 December 2017

वृषभ राशिफल 2018 Taurus Horoscope

वृषभ राशिफल 2018 Taurus Horoscope 

वृष राशिफल 2018 के अनुसार वृषभ राशि के जातकों को इस साल आर्थिक मामलों में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। कार्य स्थल पर कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। साल 2018 में सेहत के प्रति लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है। छात्रों के लिए यह साल सामान्य रहेगा। वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंध में अनुकूलता बरकरार रहेगी।आपके लिए ग़ुस्से पर कंट्रोल करना इसलिए भी ज़रूरी है, क्योंकि बेकार की बहस और क्रोध के कारण आप मुसीबत में पड़ सकते हैं और आर्थिक रूप से नुक़सान भी हो सकता है। वहीं दूसरी ओर यह भी संकेत मिल रहा है कि अक्टूबर माह के बाद आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। वित्त संबंधी मामलों में आप एक नई रणनीति बनाएँगे। इस दौरान आपको एक दैवीय शक्ति प्राप्त होगी। जहाँ तक परिवार का सवाल है परिवार में ख़ुशियाँ और परिजन एक-दूसरे के साथ घुल-मिल कर रहेंगे जैसा कि सभी जानते हैं कि वृषभ राशि के जातक मज़बूत और विषम परिस्थितियों में भी डटे रहने वाले होते हैं। इस साल आप कुछ इसी तरह रहने वाले हैं। यदि आपको कड़ी मेहनत के बाद भी सफ़लता नहीं मिल रही है तो आपको हताश और परेशान होने की जरुरत नहीं है, बल्कि आपको दोगुने उत्साह और ख़ुद पर अटूट विश्वास के साथ आगे बढ़ना होगा।
सितारों का कहना है कि कई बार मन-मुताबिक़ परिणाम नहीं मिलने के कारण आप हतोत्साहित हो सकते हैं, हालाँकि आपको अपने मार्ग से हटने का प्रयास नहीं करना चाहिए । कुछ समय बाद सबकुछ अपने-आप ठीक हो जाएगा और आपकी ख़्वाहिशें भी पूरी होगी। कार्यस्थल पर अच्छे परिणाम नहीं मिलने के कारण आप तनावग्रस्त हो सकते हैं। 

राशिफल 2018 about helath 
वृषभ का वार्षिक फलादेश कहता है कि, शनि की ढैय्या को देखते हुए इस साल आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। अगर श्वास या फेफड़े से सम्बंधित कोई परेशानी है तो समय पर इलाज कराएं। खान-पान पर संयम रखें क्योंकि पेट की खराबी या अन्य कारणों से मुख सम्बंधी रोग या परेशानियां हो सकती हैं। हालांकि गुरु की दूसरे भाव पर दृष्टि होने से मुख संबंधी कोई बड़ी परेशानी नहीं होगी। वाहन आदि भी सावधानी से चलाना होगा। हाथ में चोट या मोच का डर रहेगा।
राशिफल 2018 about education
2018 के भविष्यकथन के अनुसार वृष राशि वालों की शिक्षा के लिए यह साल सामान्यत: अनुकूल रहने वाला है।अगर आप उच्च शिक्षा के बारे में विचार कर रहे हैं तो इस अवधि में आपको सफलता मिलेगी। साथ ही इस दौरान आपकी समझ भी बढ़ेगी। आईटी और कम्यूनिकेशन के विद्यार्थियों के लिए यह सुनहरा समय है, हालाँकि कई बार परीक्षा के तनाव के कारण आपकी एकाग्रता में कमी दिखेगी। वैसे आपको नकारात्मक विचारों से दूर ही रहना होगा, नहीं तो आगे का रास्ता आपके लिए मुश्किल भरा हो जाएगा। तनाव से उबरने के लिए आप कुछ दिनों के लिए पढ़ाई से दूर रह सकते हैं और मनोरंजन में समय बिता सकते हैं।

आपके सितारों का कहना है कि साल 2018 में आप परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करेंगे पंचम भाव पर शनि की दृष्टि शिक्षा में व्यवधान का कारण बन सकती है। क्योंकि शनि आपके राशि स्वामी शुक्र का मित्र है अत: परेशानी अधिक तो नहीं होगी लेकिन नैसर्गिक रूप से पापी ग्रह होने के कारण शनि की दृष्टि कुछ परेशानी खड़ी कर सकती है। छठे भाव का बृहस्पति शिक्षा व प्रतियोगी परीक्षाओं में मदद करने का संकेत कर रहा है। कुल मिलाकर शिक्षा में व्यवधान तो रह सकता है लेकिन मेहनत करने वाले विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम प्राप्त होने के योग हैं।

राशिफल 2018 about Economy
वर्ष 2018 में सितारों की चाल कहती है कि, अर्थ व्यवस्था के मामले में यह साल आपको मिले जुले परिणाम देने वाला रहेगा। आपका लाभेश गुरु छठे भाव में है अत: लाभ के माध्यमों में कुछ रुकावटें आ सकती हैं लेकिन फिर भी संतोषप्रद आमदनी होती रहेगी। शनि की धन भाव पर दृष्टि धन संचय में व्यवधान तो दे सकती है लेकिन धन संचय की कोशिश करेंगे तो बचत भी सम्भव होगी।सीनियर्स और सहकर्मियों के साथ उलझने से परहेज़ करें, नहीं तो अनावश्यक रूप से यह ग़ुस्सा आपको नए पचड़े में डाल सकता है। यहाँ तक कि आपकी नौकरी भी जा सकती है। इसके अलावा आपको सितंबर महीने में भी अपने काम पर विशेष ध्यान देना होगा, क्योंकि इस अवधि में सीनियर्स की नज़र आपके ऊपर कुछ ज़्यादा ही रहने वाली है। अगर आप नई नौकरी के लिए कोशिश करते हैं तो आपको सफलता मिल सकती है।

वहीं यदि आप बिज़नेस करते हैं तो लेन-देन के मामले में सतर्कता बरतनी होगी। इस दौरान आपको मनमाफ़िक परिणाम नहीं मिलेंगे। हालाँकि आपको धीरे-धीरे मुनाफ़ा होगा। शनि आपके राशि स्वामी का मित्र ग्रह है वह अष्टम भाव में रह कर धन भाव को देख रहा है जो अप्रत्याशित धन लाभ या कम मेहनत में अधिक लाभ दिलाने का संकेत कर रहा है, लेकिन ऐसा निरंतर न हो कर कभी कभार ही होगा। यानी कुल मिलाकर आर्थिक मामले में आमदनी में कुछ व्यवधान तो रह सकते हैं लेकिन कोशिश करने पर बचत की जा सकेगी।
राशिफल 2018 career
भविष्यफल के अनुसार कर्मेश शनि अष्टम भाव में है जो कामों में कुछ कठिनाइयों का संकेत दे रहा है। हो सकता है कि काम के परिणामों का प्रतिशत उतना अच्छा न रहे जितना कि आपको मेहनत करनी पड़े। सरल और सहज काम भी कुछ कठिनाई आ सकती है। हालांकि यदि आप नौकरीपेशा हैं तो छठे भाव में स्थित बृहस्पति आपके लिए काफ़ी मददगार सिद्ध होगा। यानी इस साल आपको नौकरी में तरक्की मिल सकती है या फ़िर वेतन वृद्धि सम्भावित है।आप अपने कौशल और रचनात्मकता से अपने प्रतिद्वंदियों को पछाड़ सकते हैं। बस आपको ज़रूरत है तो ख़ुद को समझने की। वहीं दूसरी ओर इसी अवधि में विवादों से आपका नाम जुड़ सकता है और आप ऑफ़िस में होने वाली पॉलिटिक्स के शिकार हो सकते हैं। इसलिए आपको कार्यस्थल पर इस दौरान बेहद ही सावधान रहना होगा और सोच-समझकर क़दम बढ़ाना होगा। आपके ग्रहों का कहना है कि आप विवादों से जितना दूर रहें उतना ही बेहतर होगा।
राशिफल 2018 about love life 
यह साल प्रेम सम्बंधों के लिए सामान्यत: अनुकूल रह सकता है। यदि विवाह की उम्र हो रही है तो साल के अंत में ही कुछ बात बनने के योग हैं।पार्टनर के प्रति प्यार जताने के लिए कोई महंगा तोहफ़ा उन्हें दे सकते हैं। वैदिक राशिफल के अनुसार अगर आपको कार्यस्थल पर कोई पसंद आ गया है तो आप उसे प्रपोज़ कर सकते हैं। समय इसकी गवाही दे रहा है। साथ ही यदि आप प्यार के बंधन को शादी के बंधन में बाँधना चाहते हैं तो यह सबसे उपयुक्त समय है शुरुआती दिनों में इन मामलों में किया गया परिश्रम अधिक रंग नहीं दिखा पाएगा। इस साल आपको अपनी वाणी पर विशेष संयम रखना होगा, विशेषकर जब आप अपने लाइफ़ पार्टनर या लव पार्टनर से बात कर रहे हों। पंचम भाव में शनि की दृष्टि के कारण प्रेम सम्बंध में कुछ उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। साथी आपकी बात या रवैये से नाखुश रह सकता है। ऐसे में सम्बंधों के प्रति सचेत व गंभीर रहना होगा। कुल मिलाकर राशिफल 2018 कहता है कि यह साल प्रेम व दाम्पत्य के लिए औसत रहेगा। साल 

No comments:

Post a Comment

Thank you so much for visiting

Adbox