hindu, Religious, educational, horoscope, pujya madhuswara ,astha bhajan, Lord Krishna, Lord Shiva , lord Rama Hindu god,2018 new year ,wish,


pujya madhuswara hd image lord krishna

Breaking

LightBlog

Sunday 17 December 2017

Mesh Rashifal 2018 मेष राशीफल 2018 by Pujya Madhuswra Ji

Mesh Rashifal 2018 -मेष राशीफल 2018

राशिफल 2018 के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए यह साल औसत रहने वाला होगा. बृहस्पति की कृपा से स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. वहीं नौकरी, व्यवसाय और आर्थिक स्थिति में भी अनुकूलता बनी रहेगी। हालांकि शिक्षा के मामले में प्रदर्शन सामान्य रहेगा. इस साल प्रेम और दांपत्य जीवन खुशहाली बनी रहेगी .

1.साल 2018 में आपके सितारों का कहना है कि काम के सिलसिले में आपको घर और परिवार से कुछ दिनों के लिए दूर भी रहना पड़ सकता है.परिवार के साथ सुखःद पल बिताने का कम ही मौक़ा मिलेगा . व्यस्तता के कारण आपके खाने का समय भी प्रभावित होगा जिससे आपकी सेहत थोड़ी नाज़ुक हो सकती है.वहीं दूसरी ओर मनोरंजन और भोग-विलासिता में अच्छे खासे पैसे ख़र्च होंगे, हालाँकि इन ख़र्चों पर आपको लगाम लगाने की भी ज़रूरत होगी.लेकिन खान-पान पर ध्यान रखकर सेहत का ख़्याल भी रखा जा सकता है. जहाँ तक कार्यस्थल का सवाल है तो वर्ष 2018 में आपकी सैलरी में वृद्धि की संभावना नज़र आ रही है.आपकी राशि के ग्रहों का कहना है कि कार्य के सिलसिले में दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है, हालाँकि इस यात्रा से आपको फ़ायदा ही होगा.वित्तीय स्थिति की बात करें तो अक्टूबर 2018 महीने के मध्य में कुछ आर्थिक परेशानी हो सकती है.कम आय होने के कारण आपको संघर्ष भी करना होगा, इसलिए आपके लिए यही बेहतर होगा कि इस साल आर्थिक मामलों में सतर्कता बरतें और यथा-संभव पैसे बचाने की कोशिश करें. बच्चों के बिगड़ते स्वास्थ्य से आप चिंताग्रस्त रह सकते हैं.मेष राशि के महिला और पुरुष जातकों को अपने संबंधों को लेकर गंभीर रहना होगा. एक-दूसरे के साथ ज़्यादा-से-ज़्यादा वक़्त गुज़ारने का प्रयास करें.वैवाहिक जीवन में भी एक-दूसरे को समय देना बेहद ही आवश्यक होगा. आपको कुछ बातों का ख़्याल रखना होगा, जैसे- सोच-समझकर बोलें, ग़लतफ़हमी ना पालें और शक़-संदेह करने से बचेंसाल 2018 की भविष्यवाणी के मुताबिक़ मेष राशि के जातकों को प्रेम के मामले में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे.जैसा कि आप भी जानते हैं और हम भी जानते हैं कि कोई भी रिश्ता तभी लंबे समय तक सलामत रह सकता है,जब उसमें किसी प्रकार की ग़लतफ़हमी और शक़ की गुंजाइश ना हो.यानी संबंधों में एक-दूसरे पर विश्वास का होना बहुत ज़रूरी है अतः एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें.लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप हताश-परेशान हो जाएँ. साल के अंत में आप पाएँगे कि आपको कुल-मिलाकर अच्छे परिणाम ही मिले हैं.आपके करीबी लोगों का सहयोग आपको हमेशा मिलता रहेगा. बड़े-बुज़ू्र्गों के सलाह आपके लिए वरदान साबित होंगे.घर-परिवार में किसी शुभ कार्य के आयोजन का भी योग बन रहा है.सामाजिक कार्यों में आपको शामिल होने का मौक़ा मिलेगा और इससे आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा, हालाँकि लोगों के साथ डील के दौरान सतर्क रहने की भी ज़रूरत होगी.                                                                                                            

मेष राशीफल 2018 About Career 2.  2018 की भविष्यवाणी के मुताबिक़ नौकरी के लिए यह साल अनुकूल है हालांकि कर्मेश के नवम भाव यानी अपने से द्वादश होने के कारण भाग दौड़ अधिक रह सकती हैं.लेकिन नवम भाव भाग्य भाव भी है अत: कर्म और भाग्य के संगम से परिणाम काफी अच्छे मिलने वाले हैं.यदि आपके काम का कोई सम्बंध दूर के स्थानों या विदेश से हैं तो परिणाम और भी अच्छे रहने वाले हैं। यदि आप अपने पैतृक कामों को अंजाम दे रहे हैं या पिता के साथ काम में हाथ बंटा रहे हों, तो कामों में कुछ धीमापन रह सकता है। पिता जी या किसी वरिष्ठ से थोड़ा मतभेद रह सकता है। यदि इन बातों पर ध्यान देकर व्यवहार करेंगे तो काम धंधे के लिए यह साल अनुकूलता देता रहेगा।

3.मेष राशिफल 2018 about Economic status
  इस साल आपको अमीर बनने से कोई रोक नहीं सकता है, क्योंकि आपके अंदर वह क्षमता है, लेकिन आपको इस क्षमता का सही दिशा में इस्तेमाल करना होगा .मेष राशि के लिए वर्ष 2018 का भविष्यकथन इंगित कर रहा है कि आपके कार्य धीरे-धीरे पूरे होते रहेंगे, लेकिन बेहतर परिणाम के लिए आपको कड़ी मेहनत भी करनी होगी। आय के नए स्रोत बनेंगे और इन स्रोत से आप ठीक-ठाक पैसे भी कमाएँगे . लोगों से बात करते समय उनकी बातों पर ग़ौर करना होगा और उन्हें नोट करना होगा, नहीं तो आगे चलकर वे अपनी बात से पलट भी सकते हैं.अक्टूबर 2018 के मध्य में आपके मुताबिक़ चीज़ें नहीं होंगी.दूसरे शब्दों में कहें तो आपके आय में कमी हो सकती है जिससे आप तनावग्रस्त हो सकते हैं.इस महीने को छोड़ दें तो पूरे साल पैसे की आवक ठीक-ठाक रहेगी.आपको कुछ शानदार फ़ायदे भी होंगे, लेकिन इसके साथ ही ख़र्च में भी वृद्धि होगी. काम के सिलसिले में की गई यात्राएँ सफल होंगी और आपको फ़ायदे भी होंगे.इस साल आप नया घर ख़रीद सकते हैं.घर में सौभाग्य वृद्धि के लिए वास्तु के उपाय करें.कारोबार में जीवनसाथी और बच्चों का सहयोग प्राप्त होगा . यदि आप सोच-समझकर फ़ैसले लेते हैं और आँख बंद करके लोगों पर भरोसा करना बंद करते हैं तो आपको निश्चित ही फ़ायदा होगा .यदि आप कारोबार का विस्तार करना चाहते हैं तो समय इसकी गवाही दे रहा है।

4.मेष राशिफल 2018 about Education
मेष के फलादेश के अनुसार मेष राशि वालों की शिक्षा के लिए यह साल सामान्यत,औसत रहने वाला है.राहु आपके चतुर्थ भाव में है जो शिक्षा या विषयवस्तु से ध्यान हटवाने की कोशिश में रह सकता है। लेकिन अक्टूबर तक गुरु की दृष्टि आपके पहले भाव पर है जो आपके मस्तिष्क को चैतन्य रखेगी और आप विसंगतियों को पार करते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। लेकिन .अक्टूबर के बाद का समय थोड़ा सा कमजोर रह सकता है अत: उस समय विशेषकर मन को शांत रखें। ऐसा करके आप अपने अध्ययन से मिलने वाले परिणामों को और बेहतर कर सकेंगे।

5.मेष राशीफल 2018 About love life

2018आपको अपने ग़ुस्से पर काबू रखने की आवश्यकता होगी, ख़ासकर जब आप अपने पार्टनर से बात कर रहे हों,बिना सोचे-समझे ऐसे शब्द ना बोलें जो आपके संबंधों को प्रभावित कर सकते हैं। बिना मतलब पार्टनर पर शक़-संदेह करने से बचें, नहीं तो आपके सालों से बनाए रिश्ते पर पानी फिर सकता है।

2018 मेष राशिफल इंगित कर रहा है कि जीवनसाथी के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। पेट और आँख संबंधी विकार के होने की संभावना ज़्यादा है,इसलिए पार्टनर का पूरा ख़्याल रखें और प्यार-मोहब्बत से रहें, जीवनसाथी के साथ रोमांटिक और यादगार यात्रा का योग बन रहा है। इस दौरान आप दोनों के बीच के मन-मुटाव दूर होंगे ,बिज़नेस में अपने पार्टनर की मदद करें,इससे अच्छे मुनाफ़े प्राप्त होंगे,वहीं शादीशुदा जातकों को विवाहेत्तर संबंधों से दूर रहना होगा,इस अवधि में कुछ नए रिश्ते बनेंगे और कुछ नए लोग भी आपकी मित्रमंडली में शामिल होंगे।



6.मेष राशीफल 2018 About health

 इस साल आपको जनवरी से लेकर मार्च के बीच की अवधि में आपको सेहत संबंधी विकार हो सकते हैं,जीवनसाथी और बच्चों का सहयोग प्राप्त होगा  अतः स्वास्थ्य के मामले में आपको कुछ ज़्यादा ही ऐहतियात बरतने की दरकार है,जोख़िम भरे कामों में बेहद ही सतर्क रहने की ज़रूरत है, क्योंकि चोट लगने की ज़्यादा संभावना है,वाहन चलाते समय भी सतर्क रहना ज़रूरी है, इस अवधि में आप किसी बात को लेकर दवाब में आ सकते हैं और क्रोधित भी हो सकते हैं, हालाँकि आपको अपने क्रोध पर काबू रखना होगा, नहीं तो दिक्क़तें और भी बढ़ सकती हैं,यदि आपको डायबिटीज़ या हृदय संबंधी विकार है तो आपको बहुत ही सावधान रहना होगा खान-पान पर भी विशेष ध्यान देना होगा,व्यायाम और अच्छी डाइट के साथ स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को दूर कर सकते हैं,

7.मेष राशि के लिए उपाय.

 इस साल आपको बेहतर परिणाम के लिए बेल मूल धारण करें,प्रतिदिन तांबे के पात्र से सूर्य को अर्घ्य दें luck%2018 में आपके भाग्य स्टार की बात की जाये तो,वर्ष 2018 आपको 5में से 3.5 stars यह साल सामान्यत,औसत रहने वाला है

No comments:

Post a Comment

Thank you so much for visiting

Adbox